About Us

नमस्कार!  eExamPaper.com के About US पेज पर आपका स्वागत है। यदि आप यहाँ पर आये हैं तो आपको हमारे बारे जानकारी चाहिए तो इस पेज पर आपको blog/website से सम्बंधित सभी जानकारी मिलेगी।

मेरा नाम सुशील मौर्य हैं और मैं इस blog/website का संस्थापक और editor हूँ। वैसे तो पेशे मैं अभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाला एक छात्र हूं। मेरे बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पेज के सबसे मेरा परिचय दिया गया हैं। 

मैंने इस ब्लॉग की शुरुआत वर्ष 2019 के सितंबर माह से की थी। मैं एक प्रतियोगी छात्र हूं इसलिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों की परेशानी को समझते हुए मैंने सुबह की शुरुआत की।

वर्तमान समय में ऑनलाइन परीक्षाएं बहुत ही अधिक होने लगी है जोकि कई पारियों में संपन्न कराई जाती है और एक छात्र केवल एक ही पाली में अपना पेपर दे सकता है। इसलिए, एक प्रतियोगी छात्र को अन्य पाली के परीक्षा पत्र प्राप्त करने में कठिनाई होती है। यह ब्लॉग इस उद्देश्य के लिए बनाया गया है, ताकि हम आपको अधिक से अधिक संख्या में परीक्षा के प्रश्न पत्र प्रदान कर सकें, जो आपकी आगामी परीक्षाओं में आपकी सहायता करेगा।

हमारा प्रयास रहेगा कि आप इस ब्लॉग के माध्यम से एसएससी, बैंक, रेलवे, यूपीएससी, राज्य पीएससी और अन्य सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के अधिक से अधिक प्रश्नपत्र प्राप्त कर सकें।


परीक्षा के Question Paper साझा करने के साथ, हम आपके साथ सभी प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी साझा करेंगे। 

यदि आपके पास प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी है, तो आप जिसे साझा करना चाहते हैं, तो आप हमसे संपर्क करें वाले फॉर्म पर जाकर हमसे संपर्क कर सकते हैं और आप प्रतियोगी परीक्षा की जानकारी साझा कर सकते हैं। आपके द्वारा प्राप्त जानकारी को हम आपको क्रेडिट देंते हुये साझा करेंगे।


यदि आप अपने प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नपत्रों को साझा करना चाहते हैं, तो आप हमसे Contact Us वाले पेेज पर जाकर अपने परीक्षा पत्र को साझा कर सकते हैं। आपका नाम और आपके सभी व्यक्तिगत विश्वास को रखा जाएगा। 

इस ब्लॉग पर आपको हिंदी भाषा और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नपत्र उपलब्ध कराए जाएंगे।

लेखक के बारे में

इस वेबसाइट की सभी पोस्ट के लेखक सुशील मौर्य है जोकि राजनीति विज्ञान में परास्नातक की उपाधि ग्रहण किए हुए हैं लेखन में अधिक रूचि होने के कारण तथा प्रतियोगी परीक्षाओं के छात्रों की सहायता के लिए इन्होंने इस वेबसाइट का निर्माण किया है।

यदि आप इस वेबसाइट के लेखक सुशील मौर्य जी से जुड़ना चाहते हैं तो उनके सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से आप उनसे जुड़ सकते हैं नीचे उनके सोशल मीडिया खाते के लिंक दिए गए हैं।

About Us

आप हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us वाले पेज पर जाकर हमसे संपर्क कर सकते हैं।

error: Content is protected !!