UPSSSC LOWER PCS QUESTION PAPER 2019

UPSSSC LOWER PCS QUESTION PAPER 2019 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित किये जाने वाले परीक्षा UPSSSC LOWER PCS 2019 जो की 30 September 2019 व 01 0ct 2019  को आयोजित कराई गई थी। यह परीक्षा चार Shift में हुई थी

UPSSSC LOWER PCS QUESTION PAPER 2019

प्रत्येक प्रश्न पत्र में चार भाग थे । कुल 150 प्रश्न थे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक के लिए था । निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान था । चार  प्रश्न के बाद आपके एक सही अंक काट लिए जायेंगे।

प्रश्न पत्र का प्रश्न एक प्रकार विभाजित थे।

सामान्य अध्ययन – 75 प्रश्न 

अंकगणित – 25 प्रश्न 

हिंदी – 25 प्रश्न 

तार्किक बुद्धि परीक्षण – 25 प्रश्न

इस परीक्षा के प्रश्न पत्र आपको यहाँ पर मिल जायँगे। नीचे दिए हुए लिंक पर आप प्रश्न पत्र प्राप्त कर सकते है।




01 OCTOBER 2019 2nd SHIFT QUESTION PAPER

                           DISCLAIMER.                           

WWW.EEXAMPAPER.COM वेबसाइट केवल शैक्षणिक सहायता के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Study Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे
Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group E Exam Paper को जरूर Join करें ।

इसी प्रकार के नोट्स, प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र , प्रतियोगी  परीक्षाओं से जुड़ी महत्वपूर्ण  जानकारी के लिए  हमारे टेलीग्राम चैनल (Telegram Channel) से जुड़े जहाँ पर सभी प्रकार के नोट्स, पेपर आदि के पीडीएफ (PDF) साझा किया करते है।


निवेदन –  आप द्वारा दिए गए किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के Question Paper  साझा करने की कृपा करे। आपके द्वारा साझा किए Question Paper हमारे फॉलोवर को आगामी परीक्षा में मदद करेंगे। कृृपया [email protected] पर प्रश्न पत्र  E- mail करने का कष्ट करें। आपकी पहचान को गोपनीय रखा जायेगा।
धन्यवाद !