[PDF] UPCATET QUESTION PAPER

UPCATET QUESTION PAPER PDF को यहां से Download करें। ये सभी UPCATET ENTRANCE Exam के Question Paper हैं।

आज Eexampaper.com उन सभी विद्यार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण प्रश्न पत्र लेकर आए हुए हैं जो कृषि विज्ञान के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं ऐसे विद्यार्थी जो कि Agriculture से B.sc करना चाहते हैं। उनके लिए यह प्रश्न बहुत ही महत्वपूर्ण है। यह वेबसाइट आप सभी के लिए UPCATET QUESTION PAPER लेकर आए हुए हैं जोकि बीते वर्षो में कराए गए थे। यह प्रश्न पत्र UPCATET के प्रवेश परीक्षा के हैं। इस प्रश्न पत्र को आप सभी विद्यार्थी जोकि कृषि विज्ञान से स्नातक करना चाहते हैं वो सभी इसे UPCATET Model Paper 2020 की तरह भी प्रयोग कर सकते हैं इसे हल करें और अपने तैयारी का स्वयं परीक्षण करें। B.sc agriculture Entrance Exam Question Papers PDF आप सभी विद्यार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। upcatet previous year question papers को आप सभी विद्यार्थी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं और आसानी से इसे प्राप्त कर सकते हैं।

UPCATET QUESTION PAPER PDF
UPCATET QUESTION PAPER PDF DOWNLOAD

UPCATET QUESTION PAPER PDF DOWNLOAD

आप सभी विद्यार्थियों से यही आशा करते हैं हम की आप इस प्रश्न पत्र को डाउनलोड कर लेंगे और उसे अच्छे से पड़ेंगे तथा इस का गहन अध्ययन करेंगे। किसी भी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए उस परीक्षा के पिछले वर्षों के प्रश्न पत्र बहुत ही सहायक एवं मददगार साबित होते हैं। पिछले वर्षों के प्रश्न पत्र को हल करने से हमें उस परीक्षा का एक प्रारूप पता चल जाता है कि किस प्रकार से प्रश्न हमारी परीक्षा में आएंगे और हमें क्या-क्या पढ़ना चाहिए या अभी पिछले वर्षों के प्रश्न पत्र के हल करने से हमें पता चल जाता है और हमारी तैयारी भी इसी प्रकार से होनी चाहिए कि आवश्यक विषय को अधिक से अधिक पढ़ें और अपने परीक्षा में अधिक से अधिक अंक अर्जित कर के सर्वोच्च रैंक लाने में सक्षम हो जाएं।

अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के Question Paper Download करने के लिए यहां क्लिक करें।

परीक्षा का नाम( NAME OF EXAMINATION)UPCATET
परीक्षा का विषय (SUBJECT OF EXAMINATION)सामान्य ज्ञान, गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान
परीक्षा का समय (TIME OF EXAMINATION)2 घंटे
परीक्षा का अधिकतम अंक(MAXIMUM MARK OF EXAMINATION) 600
परीक्षा में कुल प्रश्न (NUMBER OF QUESTIONS)200
परीक्षा का माध्यम (MODE OF EXAMINATION)हिंदी, अंग्रेजी
संस्था का नाम (NAME OF ORGANIZATION)UPCATET
UPCATET QUESTION PAPER – 01Download Paper – 1 PDF
UPCATET QUESTION PAPER – 02Download Paper – 2 PDF
UPCATET QUESTION PAPER PDF

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा उपलब्ध कराया गया यह UPCATET QUESTION PAPER आप सबको आपकी परीक्षा में बहुत ही सहायता प्रदान करेगा और इसके माध्यम से आप अपनी परीक्षा में अवश्य सफल हो पाएंगे। आप सभी विद्यार्थियों से यही अनुरोध है कि आप इस प्रश्न पत्र को अवश्य डाउनलोड कर ले और अपनी परीक्षा को अच्छे से दें। कृषि में स्नातक करने के लिए यह सर्वोत्तम विकल्प होता है किसी भी अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए इसलिए यदि आप सभी को कृषि विज्ञान में रुचि है तो इस परीक्षा की अच्छे से तैयारी करें और दृढ़ संकल्प लेकर इस परीक्षा को पास करें।

DISCLAIMER

 WWW.EEXAMPAPER.COM वेबसाइट केवल शैक्षणिक सहायता के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Study Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group E Exam Paper को जरूर Join करें ।

इसी प्रकार के नोट्स, प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र , प्रतियोगी  परीक्षाओं से जुड़ी महत्वपूर्ण  जानकारी के लिए  हमारे टेलीग्राम चैनल (Telegram Channel) से जुड़े जहाँ पर सभी प्रकार के नोट्स, पेपर आदि के पीडीएफ (PDF) साझा किया करते है।

JOIN OUR TELEGRAM CHANNEL

निवेदन – अगर आपके पास किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नपत्र है तो कृपया आप ([email protected]) दिए गए ई-मेल पते पर भेजने की कृपा करे जिससे आपके जैसे अन्य प्रतियोगी छात्रों को आगामी परीक्षाओं में ये प्रश्न पत्र महत्वपूर्ण साबित होंगे।

Leave a Comment

x