[PDF] HSSC CET Group C Previous Year Paper in Hindi & English

Haryana HSSC CET Group C Previous Year Question Paper PDF : यहाँ से HSSC CET Group C Previous Year Paper PDF को Hindi और English में प्राप्त कर सकते है।

हाल ही Haryana Staff Selection Commission द्वारा हरियाणा राज्य में Group C के पदों पर भर्ती हेतु CET (Common Eligibility Test) की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस HSSC CET की परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। यदि आप भी एक ऐसे उम्मीदवार है जो HSSC CET Group C 2022 की परीक्षा पास करना चाहते है तो आपके लिए HSSC CET Group C Previous Year Paper in Hindi और English बहुत ही उपयोगी हैं।

आपकी HSSC CET Group C 2022 की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए eExamPaper.com आपके लिए HSSC CET Group C Previous Year Question Paper PDF को Hindi और English दोनों भाषाओं में उपलब्ध करा रहा है। यदि आप इस परीक्षा की तैयारी बेहतर तरीके से करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए HSSC CET Group C के पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र को डाउनलोड करके इन्हें अवश्य हल करें।

HSSC CET Group C Question Paper of Previous Exams

इस वर्ष पहली बार HSSC CET की परीक्षा आयोजित कराई जा रही है यह परीक्षा NTA (National Testing Agency) द्वारा सम्पन्न की जाएगी। HSSC CET 2022 के महत्वपूर्ण बिंदुओं को पहले जान लेते है।

hssc-cet-group-c-previous-year-paper-pdf-hindi-with-hssc-logo
HSSC Question Paper PDF of Previous Exams for HSSC CET 2022
परीक्षा का नामHSSC CET 2022
परीक्षा कराने वाली संस्थाNTA
पद का नामGroup C
कुल पद50000+
परीक्षा तिथि August 2022
ऑफिसियल वेबसाइटharyana.gov.in
HSSC CET Exam & Question Paper Details 2022

HSSC CET Group C Exam Pattern 2022

हरियाणा स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा CET (Common Eligibility Test) Group C कराये जाने वाले परीक्षा के पैटर्न की बात करें तो इस परीक्षा में केवल एक ही परीक्षा जो सभी पात्र उम्मीदवारों को देनी होगी। इसके बाद सभी चयनित उम्मीदवारों को अगले चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

HSSC CET Group C Question Pattern 2022

HSSC CET Group C Question Paper Pattern 2022 के अनुसार HSSC CET Group C Question Paper में निम्नलिखित बिंदुओं के आधार पर प्रश्न पूछे जाएंगे।

विषय (Subject)प्रश्नों की संख्या (No. of Questions)अधिकतम अंक (Maximum Mark)
सामान्य जागरूकता, विज्ञान, हिंदी, गणित, अंग्रेजी7070
हरियाणा GK3030
कुल योग100100
HSSC CET Group C Question Paper Pattern 2022

#01 HSSC CET Group C के Question Paper में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ (MCQ) प्रकार के होंगे।

#02 HSSC CET Group C के Question Paper कुल 100 अंको का होगा। जिसमें 70 अंक का सामान्य अध्ययन और अन्य विषय तथा 30 अंक का हरियाणा GK पूछा जाएगा।

#03 सभी प्रश्नों के लिए 01 अंक निर्धारित होगा। गलत उत्तर के लिए किसी भी प्रकार का नकारात्मक अंकन (Negative Marking) का प्रावधान नही है।

#04 सम्पूर्ण प्रश्न पत्र को हल करने के लिए कुल 01 घण्टा 30 मिनट का समय दिया जाएगा तथा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कुल 02 घण्टे का समय दिया जाएगा।

HSSC CET Group C Previous Year Question Paper PDF

नीचे हम आपको HSSC द्वारा कराए गए Group C की पिछली कुछ परीक्षाओं के प्रश्न पत्र को उपलब्ध करवा रहे हैं जिन्हें नीचे दिए गए लिंको के माध्यम से आप प्राप्त कर सकते है।

HSSC CET Group C Previous Year Paper PDF in Hindi

HSSC CET Group C Previous Year Paper PDF in English

Leave a Comment

x