Fees Mafi Application in Hindi || फीस माफी के लिए एप्पलीकेशन इन हिंदी

फीस माफी के लिए एप्पलीकेशन इन हिंदी । Fees Mafi Application in Hindi :- आज EexamPaper.com उन सभी विद्यार्थियों के लिए फीस माफी एप्पलीकेशन इन हिंदी (Fees mafi application in Hindi) में लेकर आये हुए है। जो अपने विद्यालय के प्राचार्य, प्रधानाचार्य, हेडमास्टर, प्रधानाध्यापक, प्राचार्या, प्रधानाचार्या, प्रधानाध्यापिका या विद्यालय के प्रमुख को फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र देना चाहते हैं और अपनी फीस को विद्यालय द्वारा माफ करवाना चाहते हैं।

इस फीस माफी के लिए आवेदन पत्र को लिखने के लिए यहां पर क्लिक करें।

नोट :- इस फीस माफी एप्पलीकेशन इन हिंदी (Fees mafi application in Hindi) में जो भी अक्षर मोटा तथा तिरछे में लिखा गया है उसे आप अपनी आवश्यकतानुसार बदल भी सकते हैं तथा प्रार्थना पत्र के प्रारूप को अपनी समझ के अनुसार और अतिरिक्त उत्तम बना सकते हैं। यह माफी एप्पलीकेशन इन हिंदी (Fees mafi application in Hindi) प्रार्थना पत्र उन सभी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए बहुत ही उपयोगी है। जिनकी परीक्षा में यह प्रार्थना पत्र लिखने को आता है।

फीस माफी के लिए पत्र in Hindi, फीस माफी के लिए एप्लीकेशन हिंदी में, शुल्क माफी के लिए प्राचार्य को पत्र, फीस माफी एप्लीकेशन हिंदी में, शुल्क माफी हेतु प्रार्थना पत्र, एप्लीकेशन फॉर फीस माफी इन हिंदी, फीस माफी एप्लीकेशन इन हिंदी, फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र इन हिंदी, शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र, School fees maafi par patra application, मासिक फीस की माफी के लिए प्रधानाचार्या को पत्र, फीस माफ करने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र, write an application to the principal for fee concession in hindi, fees maaf karne ke liye application likhe in Hindi, Fees mafi application in Hindi
फीस माफी के लिए एप्पलीकेशन इन हिंदी। Fees Mafi Application in Hindi

फीस माफी के लिए पत्र in Hindi, फीस माफी के लिए एप्लीकेशन हिंदी में, शुल्क माफी के लिए प्राचार्य को पत्र, फीस माफी एप्लीकेशन हिंदी में, शुल्क माफी हेतु प्रार्थना पत्र, एप्लीकेशन फॉर फीस माफी इन हिंदी, फीस माफी एप्लीकेशन इन हिंदी, फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र इन हिंदी, शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र,

प्रदूषण पर निबंध | Paragraph on Pollution in Hindi

महिला सशक्तिकरण पर निबंध | Essay on Women Empowerment in Hindi

School fees maafi par patra application, मासिक फीस की माफी के लिए प्रधानाचार्या को पत्र, फीस माफ करने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र, write an application to the principal for fee concession in hindi, fees maaf karne ke liye application likhe in Hindi, Fees mafi application in Hindi

निबंध एवं अन्य एप्पलीकेशन के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

फीस माफी के लिए एप्पलीकेशन इन हिंदी। Fees Mafi Application in Hindi

दिनांक :-

सेवा में

श्रीमान प्रधानाध्यापक / श्रीमती प्रधानाध्यापिका (आपके विद्यालय के प्रमुख का संबोधन जिसे आप प्रार्थना पत्र लिखना चाहते हैं)

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज

लालगंज अझारा प्रतापगढ़

विषय :- फीस माफ करवाने के संबंध में

सविनय निवेदन यह है कि मैं अधीर रंजन गुप्ता आपके विद्यालय में कक्षा आठवीं का छात्र/छात्रा हूं। आपके विद्यालय में पिछले 5 वर्षों से मैं पढ़ाई कर रहा हूं और हमेशा कक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होता हूं इसके अतिरिक्त में पाठ्य सहगामी क्रियाओं में भी उम्दा प्रदर्शन करता हूं। पिछले वर्ष मैंने विज्ञान ओलंपियाड परीक्षा में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान पाकर इस विद्यालय का नाम रोशन किया है तथा गत वर्ष खेल प्रतियोगिता में भी मैंने 500 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान तथा ऊंची कूद में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था। अध्यापक गण सदैव मेरे कृत्य और आचरण से प्रसन्न रहते हैं।

मुझे बड़े दुख के साथ आपको यह सूचित करना पड़ रहा है कि इसी महीने के 05 तारीख को मेरे पिताजी जिस उद्योग में काम करते थे वह किसी कारणवश अनिश्चित काल के लिए बंद हो चुकी है। मेरे पिताजी एक दैनिक मजदूरी करने वाले व्यक्ति हैं। जिससे उनकी आय बहुत ही कम होती है और अब मेरे घर की वित्तीय स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है। जब तक मेरे पिताजी को कोई अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती तब तक मैं विद्यालय की फीस देने में असमर्थ हूं। अतः मैं आपसे यह प्रार्थना करता हूं कृपया आप मेरी विद्यालय फीस माफ करने की कृपा करें, अन्यथा विवश होकर मुझे अपनी शिक्षा को त्याग देना पड़ेगा। इस महान उपकार के लिए मैं आपका और आपके विद्यालय का जीवन भर आभारी रहूंगा।

धन्यवाद!

आपका आज्ञाकारी शिष्य / शिष्या

अधीर रंजन गुप्ता

कक्षा – 8

अनुक्रमांक – 17

अन्य महत्वपूर्ण एप्पलीकेशन

New ATM Application in Hindi || नए एटीएम के लिए एप्पलीकेशन

खोए हुए ATM के लिए एप्पलीकेशन || ATM Lost Application for Bank in Hindi

हस्ताक्षर बदलने हेतु एप्लीकेशन || Signature Change Application for bank in Hindi

खाता बंद करने के लिए एप्लीकेशन || khata Band Karne ke liye Application

बन्द खाता चालू करने का एप्लिकेशन || Band khata Chalu karne ka Application

Leave Application in Hindi | अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र

फीस माफी के लिए पत्र in Hindi, फीस माफी के लिए एप्लीकेशन हिंदी में, शुल्क माफी के लिए प्राचार्य को पत्र, फीस माफी एप्लीकेशन हिंदी में, शुल्क माफी हेतु प्रार्थना पत्र, एप्लीकेशन फॉर फीस माफी इन हिंदी, फीस माफी एप्लीकेशन इन हिंदी, फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र इन हिंदी,

शुल्क मुक्ति के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र, School fees maafi par patra application, मासिक फीस की माफी के लिए प्रधानाचार्या को पत्र, फीस माफ करने के लिए प्रधानाध्यापक को पत्र, write an application to the principal for fee concession in hindi, fees maaf karne ke liye application likhe in Hindi, Fees mafi application in Hindi

बैंक से संबंधित महत्वपूर्ण आवेदन पत्र को लिखने के लिए यहां पर क्लिक करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group E Exam Paper को जरूर Join करें ।

इसी प्रकार के नोट्स, प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र , प्रतियोगी  परीक्षाओं से जुड़ी महत्वपूर्ण  जानकारी के लिए  हमारे टेलीग्राम चैनल (Telegram Channel) से जुड़े जहाँ पर सभी प्रकार के नोट्स, पेपर आदि के पीडीएफ (PDF) साझा किया करते है।

JOIN OUR TELEGRAM CHANNEL

निवेदन – अगर आपके पास किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नपत्र है तो कृपया आप ([email protected]) दिए गए ई-मेल पते पर भेजने की कृपा करे जिससे आपके जैसे अन्य प्रतियोगी छात्रों को आगामी परीक्षाओं में ये प्रश्न पत्र महत्वपूर्ण साबित होंगे।

दोस्तों आशा करता हूं कि हमारे द्वारा लिखा गया यह फीस माफी एप्लीकेशन | Fees Mafi Application in hindi आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा आप इसको लिखकर अपनी फीस को माफ करवा सकते हैं इसे लिखकर फीस माफ करवाने के लिए कृपया अपने प्रधानाचार्य या विद्यालय प्रबंधक के पास जमा करें।

1 thought on “Fees Mafi Application in Hindi || फीस माफी के लिए एप्पलीकेशन इन हिंदी”

Leave a Comment