State Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application || Mobile No. Link Application for Bank

किसी भी Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application को यहां से देखकर लिखें।

इस एप्पलीकेशन को सही से देखने के लिए वेबसाइट के सबसे नीचे जाकर Non-AMP Version पर क्लिक करें।

बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर के लिए आवेदन कैसे करे? || Bank में Mobile Number जोड़ने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें? || Best Method 2020 Application For Adding Mobile Number In State Bank Account In Hindi || बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े Application ||
Bank Me Registered Mobile Number Change Karne Ke Liye Application

स्वागत है आपका EexamPaper.com पर आज के इस पोस्ट में हम आपको यह बताएंगे की बैंक में Mobile Number रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखते हैं किसी भी बैंक के मैनेजर को।


Bank Account से अपना मोबाइल नंबर लिंक इसलिए करवाया जाता हैं, ताकि खाता धारक अपने बैंक अकाउंट से जुड़ी हुई सभी लेनदेन की जानकारी अपने मोबाइल नम्बर पर घर बैठे मैसेज के माध्यम से प्राप्त कर सके।

लेकिन जब हमारे Mobile Number पर Bank Account से संबंधित लेनदेन की जानकारी मोबाइल नंबर पर नहीं मिलती है। तो हमे अपने बैंक खाते से जुडी हुई कोई भी जानकारी प्राप्त करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके निवारण के लिए हमें बैंक खाते से link मोबाइल नंबर अपडेट या बदलवाने की जरूरत होती है।

बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर के लिए आवेदन कैसे करे?

हम उन सभी खाताधरकों के लिए बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए एप्लीकेशन को उपलब्ध करा है। जो की खाताधारक अपने उस बैंक के मैनेजर को सम्बोधित करते हुए लिख सकता जिसमें खाताधारक का खाता हो।

बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए एप्लीकेशन, बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर कैसे करे, बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े application, बैंक में मोबाइल नंबर चेंज online, Bank me mobile number change application in english, Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application
Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application

यह एप्लीकेशन खाताधारक अपने बैंक मैनेजर या उप बैंक मैनेजर को लिखता है। इस Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application के माध्यम से खाताधारक अपने बैंक में अपने बैंक खाते से Mobile No. को जोड़ने  को कह सकता है।

Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application

सेवा में,

         शाखा प्रबंधक महोदय

         भारतीय स्टेट बैंक, लालगंज (यहां पर अपने बैंक शाखा का नाम लिखें)

विषय – बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर जोडवाने हेतु ।

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम (WTS KUMAR / अपना नाम लिखें) है और मैं आपके बैंक का खाता धारक हूं और मेरा खाता नंबर (X6Y220346W / अपना Account No. लिखें ) यह है। महोदय कारण यह है कि मुझे अपने खाते से संबंधित लेनदेन की जानकारी जानने में बहुत ही कठिनाई का सामना करना पड़ता है (कारण लिखे) इसीलिए मैं इस समस्या के समाधान हेतु अपने खाते से अपना मोबाइल नम्बर लिंक करवाना चाहता हूँ। मेरा मोबाइल नंबर 730899XYZ ( अपना मोबाइल नंबर लिखें) यह है।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि मेरे खाता संख्या से मेरा मोबाइल नंबर लिंक करने की कृपा करें।

आवश्यक डॉक्यूमेंट दिए गए आवेदन के साथ संलग्न किया गया है।


सधन्यवाद!

नाम :- BCDAY…….
खाता संख्या :- XYZA1234…….
पता :- C4DEFG…..
मोबाइल नम्बर :- 7398HAAAF9…….
हस्ताक्षर :- …………..
दिनांक :- DD-MM-YYYY…….

नोट :- हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए इस Bank में Mobile No. जोडने के लिए Applicationमें जो भी अक्षर मोटा तथा तिरछे में लिखा गया है। उसे आप अपनी आवश्यकता के अनुरूप बदल भी सकते हैं और प्रार्थना पत्र के प्रारूप में कोई भी परिवर्तन अपनी समझ के अनुसार करके इसे और अधिक उत्तम बना सकते हैं।

इस Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application में बताए गए खाताधारक के नाम और खाता नंबर के जगह आप अपना नाम और खाता संख्या लिखें साथ ही साथ इस Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application में अपनी कारणों का उल्लेख करें।

यह Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application प्रार्थना पत्र उन सभी खाताधरकों के लिए बहुत ही उपयोगी है जो कि किसी बैंक में अपने खुले हुए खाते पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करवाना चाहते हैं।  Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application सभी बैंकों के लिए मान्य है। खाताधारक ये किसी भी बैंक मैनेजर या डिप्टी बैंक मैनेजर को संबोधित कर के लिख सकते है। इसका उपयोग सभी बैंक के लिए कर सकते हैं।


बैंक के लिए अन्य महत्वपूर्ण आवेदन पत्र

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group E Exam Paper को जरूर Join करें ।

अन्य महत्वपूर्ण प्रार्थना पत्र के लिए यहां पर क्लिक करें

इसी प्रकार के नोट्स, प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र , प्रतियोगी  परीक्षाओं से जुड़ी महत्वपूर्ण  जानकारी के लिए  हमारे टेलीग्राम चैनल (Telegram Channel) से जुड़े जहाँ पर सभी प्रकार के नोट्स, पेपर आदि के पीडीएफ (PDF) साझा किया करते है।

JOIN OUR TELEGRAM CHANNEL

निवेदन – अगर आपके पास किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नपत्र है तो कृपया आप ([email protected]) दिए गए ई-मेल पते पर भेजने की कृपा करे जिससे आपके जैसे अन्य प्रतियोगी छात्रों को आगामी परीक्षाओं में ये प्रश्न पत्र महत्वपूर्ण साबित होंगे।

बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए एप्लीकेशन, बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर कैसे करे, बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े application, बैंक में मोबाइल नंबर चेंज online, Bank me mobile number change application in Hindi

इस बैंक एप्लीकेशन की सहायता से आप सभी को Bank Application format समझ आ गया होगा। सभी एटीएम कार्ड एप्लीकेशन फॉर्म इसी फॉरमेट में लिखा जाता है। एटीएम कार्ड के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे? एटीएम के लिए आवेदन कैसे करे? जैसे सवालों के जवाब भी आपको इसमें मिल गया होगा।

ऑनलाइन मोबाइल नंबर बदलवाने के लिये हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application को लिख कर अपने बैंक में जमा करें।

Leave a Comment