Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application

बैंक Account से पैसा कट जाने पर बैंक को Application देने के लिए यहाँ से लिखें। यह Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application है।

इस Bank Account से पैसा कट जाने पर एप्पलीकेशन को पढ़ने के लिए यहां पर Click करें।

स्वागत है! आप सभी मित्रों का इस वेबसाइट eExamPaper.com पर। आज हम आप सभी को अपनी इस पोस्ट के माध्यम से यह बताएंगे कि यदि आप सभी का बैंक खाते से पैसा कट गया हो तो शाखा प्रबंधक को एप्लीकेशन कैसे लिखते हैं।

सर्वप्रथम हम आपको यह बता देना चाहते हैं कि यदि आपने अपने खाते से संबंधित कोई भी गुप्त जानकारी किसी के साथ साझा की है तो अगर उस के माध्यम से आपके खाते से पैसा कट जाता है तो इस संबंध में बैंक आपकी कोई सहायता नहीं कर सकता और ना ही आपका पैसा वापस आ सकता है इसलिए आपको अपने खाते से संबंधित है गुप्त जानकारी जैसे – एटीएम का पिन, बैंक के अकाउंट नंबर, इंटरनेट बैंकिंग पासवर्ड आदि गुप्त जानकारी किसी के साथ भी साझा ना करें।

Bank Account से पैसा कट जाने पर बैंक को Application, Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application
Bank Account से पैसा कट जाने पर बैंक को Application || Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application

कभी-कभार बैंक के खाते से पैसा कट जाता है और खाताधारक को इसका पता भी नहीं चलता ऐसे में खाताधारक बहुत परेशान हो जाता है क्योंकि आजकल बैंक के खातों से पैसा बहुत ही फर्जी तरीके से निकाल लिया जाता है और खाताधारक को लगता है कि वह जो पैसा अपने खाते में जमा किया हुआ है वह उसमें सुरक्षित है परंतु जब वह कभी भी बैंक जाता है तो अगर उसका पैसा कटा हुआ मिलता है तो खाताधारक बहुत ही परेशान हो जाता है। यदि बैंक द्वारा अतिरिक्त पैसा काटा जा रहा है तो आप सभी को Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application लिखकर अपनी Bank शाखा में जमा करें।

ऐसे में हम आपको बताएंगे कि यदि आपका पैसा खाते से कट गया हो तो आपको क्या करना चाहिए?

01 # यदि आपके बैंक अकाउंट से पैसे कट गए हैं तो सबसे पहले आप अपने पास बुक पर नवीनतम बैंक स्टेटमेंट को प्रिंट करवाएं।

02 # इसके पश्चात बैंक को पैसा कट जाने के संबंध में जानकारी दें।

03 # अपने खाते से पैसा कट जाने के बारे में बैंक से जानकारी प्राप्त्त करें कि किस कारण से आपका पैसा कट गया है।

04 # इसके पश्चात आप अपने शाखा प्रबंधक को खाते से पैसा कट जाने के लिए आवेदन पत्र को लिखकर उनके पास जमा करें और अपने पैसे की वापसी के लिए अनुरोध करें।

यदि किसी भी खाताधारक के Bank Account से पैसा कट जाता है तो सबसे पहले उसको कारण पता करना चाहिए कि उनके बैंक अकाउंट से पैसा किस लिए कट रहा है।

कभी कभी ऐसा हो जाता है कि बैंक द्वारा आपके खाते पर कोई चीज Subscribe कर दी जाती है जिससे आपका पैसा Monthly कटता रहता है।

कुछ चार्ज तो बैंक के लिए जरूरी होते हैं जैसे एटीएम का सालाना चार्ज और बैंक कई प्रकार से अपनी सुविधा देने के लिए पैसा काटता रहता है यदि आप का अतिरिक्त पैसा कट रहा है तो आप इसकी जानकारी बैंक को दें कि मेरा पैसा अतिरिक्त रूप से काटा जा रहा है।

यदि बैंक द्वारा अतिरिक्त पैसा काटा जा रहा है तो आप सभी को Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application लिखकर अपनी शाखा प्रबंधक के पास जमा करें।

यदि आपके साथ ऐसा होता है कि लेन-देन में विफल रहा है, लेकिन पैसा खाते से काट लिया तो इसके लिए आप सभी को हमारे द्वारा लिखा गया यह Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application को अपना कारण बताते हुए लिखकर बैंक में जमा करें।

कभी कभार ऐसा होता है कि एटीएम लेनदेन पैसे की कटौती हो जाती है। पर लेनदेन विफल हो जाता है। इसके लिए यही Application लिखें। यदि ATM से पैसा Withdrawal के बाद ना मिले तो आरबीआई के क्या रूल है – इसके लिए भी Bank Account से पैसा कट जाने का Application को लिखकर बैंक मैनेजर के पास जमा करें।

नोट :- हमारे द्वारा लिखा गया यह Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application में जो भी अक्षर मोटा तथा तिरछे में लिखा गया है। उसे आप समझ से परिवर्तित भी सकते हैं और अपने Bank Account से पैसा कटने का कारण का सही विवरण देकर ही लिखेें। इस प्रार्थना पत्र के Format में कोई भी परिवर्तन अपनी समझ के अनुसार करके इसे और अधिक उत्तम बना सकते हैं।

Bank Account से पैसा कट जाने पर बैंक को Application || Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application

सेवा में
            श्रीमान शाखा प्रबंधक जी
           बैंक का नाम :-  भारतीय स्टेट बैंक (बैंक का नाम लिखें)
           बैंक की शाखा का नाम :- सांगीपुर प्रतापगढ़ (यहाँ पर अपने बैंक शाखा का नाम लिखें)

विषय :- बैंक खाते  से पैसा कट जाने के संबंध में।

महोदय

सविनय निवेदन है मेरा नाम सच्चिदानंद कुमार(यहां पर अपना नाम लिखें) है।  मैं बीते वर्षों से आपके बैंक का खाता धारक हूं। जिसका Account No.  XXXXX12345 (यहां पर अपना अकाउंट नम्बर लिखें ) यह है। मैं बीते वर्षो से आपके बैंक का लाभ लेता आ रहा हूं। कारण यह की महाशय पिछले कुछ माह से मेरे खाते  से हर माह ₹300 काटे जा रहे हैं जिसके बारे में मुझे कुछ भी जानकारी प्राप्त नहीं है कि यह पैसा किस लिए काटा जा रहा है (यहां पर अपना कारण बताएं)।

महाशय आप से निवेदन है कि कृपया आप इसका पता लगाकर इसे जल्द से जल्द बंद करने की कृपा करें। जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।

सधन्यवाद !

दिनांक – DD/MM/YYY

आपका खाताधारक
नाम :- अपना नाम लिखे
पता :- अपना पता लिखे
बैंक अकाउंट नंबर :- अपना Account Number लिखें
हस्ताक्षर :- अपनी sign करे

बैंक के लिए अन्य महत्वपूर्ण (Appications) आवेदन पत्र को यहां से देखकर लिखें

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group E Exam Paper को जरूर Join करें ।

अन्य महत्वपूर्ण प्रार्थना पत्र के लिए यहां पर क्लिक करें

इसी प्रकार के Application, नोट्स, प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र , प्रतियोगी  परीक्षाओं से जुड़ी महत्वपूर्ण  जानकारी के लिए  हमारे टेलीग्राम चैनल (Telegram Channel) से जुड़े जहाँ पर सभी प्रकार के नोट्स, पेपर आदि के पीडीएफ (PDF) साझा किया करते है।

JOIN OUR TELEGRAM CHANNEL

निवेदन – अगर आपके पास किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नपत्र है तो कृपया आप ([email protected]) दिए गए ई-मेल पते पर भेजने की कृपा करे जिससे आपके जैसे अन्य प्रतियोगी छात्रों को आगामी परीक्षाओं में ये प्रश्न पत्र महत्वपूर्ण साबित होंगे।

आशा करता हूं कि हमारे द्वारा लिखा गया बैंक अकाउंट से पैसा कट जाने के संबंध में एप्लीकेशन आपके लिए उपयोगी साबित होगा यदि आपका एटीएम से पैसा नहीं निकला और बैंक खाते से पैसा कट गया है तो यह बैंक से पैसा कट जाने पर एप्लीकेशन आपकी मदद करेगा। यदि आपका ऑनलाइन लेन देन में विफल रहा है लेकिन राशि खाते एसबीआई से काट लिया जाए तो आप सभी को Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application को लेकर अपने बैंक में जमा करें।

2 thoughts on “Bank Khate se Paisa kat Jane Par Application”

Leave a Comment

x